6 अगस्त 2012

दो सर वाले बच्चे का जन्म, too head child born in India.........


new born has one neck and two facesकुदरत के करिश्मे का एक जीता-जागता नमूना शनिवार को जोनपुर जिले के आशीर्वाद हॉस्पिटल में दिखा। यहा शिवापार निवासी तिलकधारी यादव की पत्नी किरन यादव ने एक ऐसी बच्ची को जन्म दिया जिसका धड़ तो एक है लेकिन चेहरे दो। वह भी पूर्ण विकसित। वह दोनों चेहरों से रो रही है और दूध भी पी ले रही है। इस तरह की अद्भुत बच्ची भले ही चिकित्सकों समेत सभी के लिए पहेली बनी है। लेकिन, परिजन खासे परेशान हैं। उन गरीब लोगों के लिए तो यह कुदरत का मजाक बनकर रह गया है।
ऑपरेशन के जरिए बच्ची को सकुशल पैदा कराने में सफल अस्पताल की डॉ. अंजू ने कहा कि कंजनाइटर एबनॉर्मिलिटी के चलते एक लाख में ऐसा एक केस सामने आता है। इसमें हार्मोस के कारण बच्चे का विकास असामान्य ढंग से होता है। नवजात बच्ची के भविष्य के बारे में उन्होंने कहा कि यदि इसका समुचित ढंग से विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में इलाज हो तो ऑपरेशन से बच्ची को स्वस्थ किया जा सकता है। बहरहाल कुदरत का यह करिश्मा चर्चाओं में है।

कोई टिप्पणी नहीं:

81 करोड़ भारतीयों का आधार & पासपोर्ट डाटा बिक्री के लिए उपलब्ध

  अख़बार  बिजनेस स्टैंडर्ड  की रिपोर्ट के मुताबिक़, 81 करोड़ से ज़्यादा भारतीयों की निजी जानकारी डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. अख़बा...