2 मई 2012

असम में जीवन धारा ही बनी मौत की धारा......160 को बहा कर ले गयी अपने साथ.....

 असम की जीवनधारा बोली जाने वाली ब्रहृमपुत्र नदी सोमवार को 120 लोगों को अपनी धारा में ले गयी, प्रधानमंत्री ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।असम के धुबड़ी जिले में छोटे आकार का जहाज ब्रह्मपुत्र नदी में डूब जाने की घटना में 120 लोग मारे गए हैं जबकि सौ से ज्यादा लापता हैं। राहत और बचाव में लगे दलों ने जो शव निकाले हैं उनमें से ज्यादातर महिलाओं और बच्चों के हैं। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। नौका पर करीब तीन सौ लोग सवार थे। इनमें से 50 लोग तैरकर बच निकलने में कामयाब रहे। सेना के जवान शवों को तलाश करने में जुटे हैं। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने असम में नौका हादसे में मारे गए हर व्यक्ति के परिजन के लिए दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि का एलान किया है। हादसा सोमवार को सायं चार बजे के करीब हुआ। इलाके में चली आंधी के साथ नदी में लहरें भी ऊंची उठने लगीं। परिणामस्वरूप लहरों के थपेड़े से नौका में दरार आ गई। जब तक जहाज में सवार लोग अपने बचाव में कुछ कर पाते इससे पहले ही नौका दो टुकड़ों में बंट कर डूबने लगा।
हाहाकार में कुछ लोग तैरने लगे जबकि ज्यादातर लोग ऊंची उठती लहरों में समा गए। लहरों के बीच हाथ-पांव मारते करीब चार दर्जन भाग्यशाली किनारे आने में सफल हुए। बाकी लोगों का अभी पता नहीं है। सेना, अ‌र्द्धसैनिक बलों और आपदा राहत बल के जवान बचाव के कार्य में लगे हैं।

  

कोई टिप्पणी नहीं:

81 करोड़ भारतीयों का आधार & पासपोर्ट डाटा बिक्री के लिए उपलब्ध

  अख़बार  बिजनेस स्टैंडर्ड  की रिपोर्ट के मुताबिक़, 81 करोड़ से ज़्यादा भारतीयों की निजी जानकारी डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. अख़बा...