21 मई 2012

पाकिस्तान के पेशावर में ऐतिहासिक हिन्दू मंदिर को किया तहस-नहस.........

पाकिस्तान में आये दिन हिन्दू और हिन्दुओ के धार्मिक स्थानों पर हो रहे हमलो से ये तो जाहिर हे की पाक सरकार द्वारा प्रायोजित आतंकियो ने किस तरह पाक में अल्पसंख्यको का सफाया करने की मुहीम चला रखी हें,  कल पाक के पेशावर स्थित ऐतिहासिक हिंदू मंदिर पर रविवार की शाम अज्ञात लोगों हमला किया और उसे तहस नहस कर डाला। गोरखनाथ मंदिर के नाम से मशहूर 160 साल पुराने इस मंदिर को पेशावर हाई कोर्ट के आदेश पर पिछले ही साल फिर से खोला गया था। और ये देश के विभाजन के बाद से अब तक यह मंदिर बंद पड़ा था।
पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने मंदिर में लगी तस्वीरों को जला दिया और मंदिर के अंदर स्थापित शिवलिंग को क्षतिग्रस्त कर दिया। वे गोर गथरी इलाके के पुरातात्विक परिसर में स्थित इस मंदिर की कुछ मूर्तियां भी उठा ले गए। मंदिर के संरक्षक ने मीडिया को बताया कि पिछले दो महीने में मंदिर पर यह तीसरा हमला है। उसने अनुसार, शाम साढ़े छह बजे जब वह मंदिर पहुंचा तो मंदिर के अंदर आठ लोगों का एक समूह था। उन लोगों ने भागने से पहले मंदिर में लगी तस्वीरें और धार्मिक पुस्तकें जला दीं। इसके बाद अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोग मंदिर पर पहुंचे। 
टीवी फुटेज में जले हुए कागज और फर्श पर बिखरे बर्तन दिखाई दे रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने मंदिर के अंदर जाकर जांच की। हिंदू नेताओं ने पुलिस से मंदिर की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था करने का आग्रह किया है ताकि ऐसी घटनाएं रोकी जा सकें। कही ऐसा न हो की पाक सरकार द्वारा हिन्दुओ पर हो रहे अत्याचारो का परिणाम भारत  के ''अल्पसंख्यको'' को भुगतना पड़े ।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

81 करोड़ भारतीयों का आधार & पासपोर्ट डाटा बिक्री के लिए उपलब्ध

  अख़बार  बिजनेस स्टैंडर्ड  की रिपोर्ट के मुताबिक़, 81 करोड़ से ज़्यादा भारतीयों की निजी जानकारी डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. अख़बा...