19 जून 2012

आस्ट्रेलिया में फिर से एक और भारतीय पर नस्लीय हमला..........


 आस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के एक ट्रैक्सी चालक पर बेसबॉल बैट लिए कुछ युवकों ने हमला कर दिया और उसकी टैक्सी में भी तोड़ फोड़ की। लूटपाट करने के इरादे से आए युवक चालक के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे और नस्लीय टिप्पणिया भी कर रहे थे। ये हमलावर दो चोरी की कारों में सवार थे और उन्होंने चेहरे पर नकाब पहना हुआ था।
हमले में घायल हुआ टैक्सी चालक हरप्रीत सिंह सनशाइन इलाके से गुजर रहा था, जब उसकी गाड़ी को पीछे से टक्कर मारी गई। उसके बाद एक दूसरी कार आगे आकर रुक गई। कार से चार युवक बेसबॉल बैट लेकर उतरे और उसकी गाड़ी के शीशे तोड़ दिए और उस पर हमला किया। उन्होंने पूरी कार तोड़ दी और बाद में हरप्रीत से पैसे मागे। हमलावरों ने हरप्रीत सिंह से 150 डॉलर [करीब 8336 रुपये] और उनका मोबाइल छीन लिया। मारपीट के कारण सिंह के चेहरे पर कई जख्म बन गए हैं, वहीं एक अन्य चालक का हाथ टूट गया है।
टैक्सी मालिक सनी सिंह ने बताया कि हमले से पहले आस्ट्रेलियाई युवकों ने उस पर नस्लीय टिप्पणिया भी कीं। उन्होंने कहा कि तुम भारतीय हो और गाली देते हुए बोले - अपने देश वापस चले जाओ। आस्ट्रलिया में कुछ सालो से भारतीयों पर बढ़ते नस्लीय हमलो के कारण वेसे ही पहले ही कई भारतीय आस्ट्रेलिया छोड़ चुके हें ।

कोई टिप्पणी नहीं:

81 करोड़ भारतीयों का आधार & पासपोर्ट डाटा बिक्री के लिए उपलब्ध

  अख़बार  बिजनेस स्टैंडर्ड  की रिपोर्ट के मुताबिक़, 81 करोड़ से ज़्यादा भारतीयों की निजी जानकारी डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. अख़बा...