13 जून 2012

u.p. में यमुना एक्सप्रेस वे का फेसला टिका, राईट`स की रिपोर्ट पर..............

यमुना एक्सप्रेस वे की शुरुआत अब 'राइट्स' की रिपोर्ट पर टिक गई है। भारत सरकार के इस प्रतिष्ठान ने एक्सप्रेस वे के मानक आधारित व सुरक्षित तेज गति परिवहन के उपयुक्त होने को लेकर यह अंतरिम रिपोर्ट तैयार कर ली है। अब इसी के आधार पर एक्सप्रेस वे को हरी झंडी का फैसला होना है।
एक्सप्रेस वे के आधिकारिक उद्घाटन के लिये तारीख तय करने को लगातार प्रयास चल रहा है। इसके निर्धारण में दो बार चुनावी अधिसूचनायें बाधा साबित हुई हैं। अब इस रिपोर्ट के आधार पर यमुना एक्सप्रेस वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी की संस्तुति ही एक्सप्रेस वे शुरू करने के लिये शासन के ग्रीन सिग्नल का आधार होगा। वैसे, यमुना एक्सप्रेस वे पर हाल में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की यात्रा के बाद से जेपी इन्फ्राटेक के अधिकारी राहत में हैं। कंपनी के स्थानीय अधिकारी खुलकर कुछ नहीं कह रहे, परंतु इतना जरूर कह रहे हैं कि अब एक्सप्रेस की शुरुआत की 'उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है'।
फिलहाल जनपद में पड़ने वाले खंदौली और कुबेरपुर इंटरचेंजों पर यात्रा के लिये पहुंचने वाले कार चालकों का लगातार दबाव बना हुआ है। युवा कार चालकों को रोकना एक्सप्रेस वे प्रशासन के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती साबित हो रहा है। इसी से मिलते जुलते हालात बल्देव इंटरचेंज पर भी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

81 करोड़ भारतीयों का आधार & पासपोर्ट डाटा बिक्री के लिए उपलब्ध

  अख़बार  बिजनेस स्टैंडर्ड  की रिपोर्ट के मुताबिक़, 81 करोड़ से ज़्यादा भारतीयों की निजी जानकारी डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. अख़बा...