17 जून 2012

मुंबई में फिर फेलेगी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक की ''दया'' - निलंबन से वापसी........


 मुंबई पुलिस के सबसे चर्चित सब इंस्पेक्टर और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक दोबारा से ड्यूटी पर आ गए हैं। आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसने के बाद मुंबई पुलिस के हीरो रहे दया नायक को साढ़े छह साल का निलंबन  झेलना पड़ा। मुंबई पुलिस के ''नायक'' फिलहाल हथियार शाखा में काम करेंगे।
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट आदेश मिलते ही शनिवार को ड्यूटी पर आ गए। महाराष्ट्र भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो ने कोर्ट द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के बाद जनवरी, 2006 में उन्हें गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद विभाग ने उन्हें निलंबित कर दिया था। अक्टूबर, 2009 में पुलिस महानिदेशक एसएस विर्क ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि नायक के ऊपर मामला चलाने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं। इसके बाद नायक को बरी कर उनकी फाइल एसीबी को भेज दी गई थी। नायक 1995 बैच के पुलिस अधिकारी हैं।
एसीबी ने नायक पर चारकोप में पॉश फ्लैट, एक वित्तीय कंपनी के अलावा कर्नाटक में स्कूल खोले जाने का आरोप लगाया था। नायक ने अपने छोटे से कार्यकाल में लगभग 80 कुख्यात अपराधियों को मौत के घाट उतार दिया था। इनमें से तीन लश्कर ए तैयबा के आतंकी थे। तो अब मुंबई के अपराधियों में फिर से दया का खोफ  वाला  हें ।  

कोई टिप्पणी नहीं:

81 करोड़ भारतीयों का आधार & पासपोर्ट डाटा बिक्री के लिए उपलब्ध

  अख़बार  बिजनेस स्टैंडर्ड  की रिपोर्ट के मुताबिक़, 81 करोड़ से ज़्यादा भारतीयों की निजी जानकारी डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. अख़बा...