25 अप्रैल 2012

भारत के अग्नि मिसाइल परिक्षण के 1 हफ्त्ते बाद, पाक ने भी किया हत्फ मिसाइल का परिक्षण



लगता हे पाक को और कोई काम नही हें, भारत के विदेशो से हथियार खरीदते ही वो भी तुरंत विदेशो से हथियार खरीदता हें,जेसे से ही भारत कोई मिसाइल  या हथियार का परिक्षण करता हें,तो उसके कुछ दिनों बाद ही पाक भी अपने आकाओ चीन और अमेरिका की कृपा से उसी तरह के हथियार का परिक्षण करता हें,और करता भी हें या नही ये तो पता नही पर अखबारों में न्यूज़ जरुर आ जाती हें,पाकिस्तान ने बुधवार को परमाणु क्षमता सम्पन्न मिसाइल का सफल परीक्षण किया है.
भारत की ओर से 5,000 किलोमीटर की मारक क्षमता वाली परमाणु-सक्षम अग्नि-5 मिसाइल के सफल परीक्षण के करीब एक सप्ताह बाद पाकिस्तान ने यह परीक्षण किया है.
जियो न्यूज के हवाले से यह खबर दी गई है कि पाकिस्तान ने हिंद महासागर में हत्फ-4 (शाहीन 1ए) बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया.
पाकिस्तान इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा है कि मिसाइल की मारक क्षमता व तकनीकी मानकों में सुधार किया गया है. अब यह परमाणु मुखास्त्र वहन करने में सक्षम है.
भारत ने 19 अप्रैल को अग्नि-5 का सफल परीक्षण किया था. इसके बाद भारत इस तरह की मारक क्षमता रखने वाले राष्ट्रों के विशेष समूह में शामिल हो गया है. अग्नि-5 चीन के किसी भी स्थान पर स्थित लक्ष्य को निशाना बनाने की क्षमता रखती है..

कोई टिप्पणी नहीं:

81 करोड़ भारतीयों का आधार & पासपोर्ट डाटा बिक्री के लिए उपलब्ध

  अख़बार  बिजनेस स्टैंडर्ड  की रिपोर्ट के मुताबिक़, 81 करोड़ से ज़्यादा भारतीयों की निजी जानकारी डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. अख़बा...