19 अप्रैल 2012

(ATTACK FOR KILLING A LADY OFFICER BY A MINING GANGSTER )M.P. में फिर से एक और ईमानदार अफसर पर खनन माफिया ने किया जानलेवा हमला ऊपर चढ़ाई J.C.B.


मध्य प्रदेश के देवास जिले में बुधवार को अवैध खनन रोकने गई महिला तहसीलदार को खनन माफिया ने जेसीबी मशीन से कुचलकर मारने की कोशिश की गयी.
देवास प्रशासन ने जेसीबी मशीन सहित पांच ट्रैक्टर जब्त किए हैं. साथ ही सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.बुधवार को कन्नौद क्षेत्र की तहसीलदार मीना पाल कसमानिया इलाके में अवैध उत्खनन की सूचना पर मौके पर पहुची, वहा पर उन्होंने देखा कि कुछ लोग जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर की मदद से अवेध खनन के कार्य में लगे हें.
पाल के अनुसार जब उन्होंने जेसीबी चालक से "मुरुम" (एक किस्म का खनिज)का खनन रोकने के लिए कहा तो चालक ने उनका पीछा करते हुए जेसीबी को उनकी ओर दौड़ाया. पाल ने किसी तरह अपना बचाव किया और बाद में इसकी सूचना पुलिस और वरिष्ठ अधिकारियों को दी.
तहसीलदार पाल की सूचना पर कन्नौद के अनुविभागीय अधिकारी अमरनाथ दुबे पुलिस के साथ मौके पर पहुंच कर एक जेसीबी मशीन व पांच ट्रैक्टर को जब्त किये। ये सभी वाहन अवैध उत्खनन में लगे थे.
कन्नौद पुलिस ने ठेकेदार और छह वाहन चालक सहित सात और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.
ज्ञात रहे की मध्यप्रदेश राज्य में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद है.पिछले दिनों की घटनाओं पर गौर करें तो पता चलता है कि मुरैना में (आईपीएस) अधिकारी नरेंद्र कुमार को ट्रैक्टर से कुचलकर मार दिया गया था. जबकि शिवपुरी में वनरक्षक की गोली मारकर हत्या की गई है. मुरैना में पुलिस अधिकारियों के वाहन को टक्कर मारने की कोशिश की गई. अब देवास में महिला तहसीलदार को कुचलने की कोशिश हुई है.
मध्य प्रदेश के बिगड़ते हालतों और सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों पर हो रहे हमलो को जल्द ही नही रोका गया तो इलाके में कानून व्यवस्था और ज्यादा बिगड़ जाएगी,हालात और विकट हो जायेंगे और इस से अपराधियों के होंसले बुलंद ही होंगे......

कोई टिप्पणी नहीं:

81 करोड़ भारतीयों का आधार & पासपोर्ट डाटा बिक्री के लिए उपलब्ध

  अख़बार  बिजनेस स्टैंडर्ड  की रिपोर्ट के मुताबिक़, 81 करोड़ से ज़्यादा भारतीयों की निजी जानकारी डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. अख़बा...