18 अप्रैल 2012

WAR IN DEHLI ----TAATRA-C.B.I.-CONGRESS-B.J.P.


सीबीआई ने सेना के लिए टाट्रा ट्रको में कथित अनियमितताओं के मामले में आरोपी लंदन के अनिवासी भारतीय व्यापारी रवि ऋषि के खिलाफ देश छोड़कर जाने से रोकने का एक आदेश (रेस्ट्रेंट आर्डर) जारी किया है.
सीबीआई ने सभी हवाई अड्डों और बाहर जाने वाले सभी रास्तों पर अलर्ट जारी कर दिया ताकि ऋषि देश से बाहर नहीं जा पायें.इस संबंध में रवि ऋषि से बात नहीं हो सकी, लेकिन जब उनकी कंपनी से संपर्क किया गया तो उसने इस मामले में सिर्फ इतना कहा कि वह सीबीआई के साथ सहयोग कर रहे हैं.
सेना के लिए टाट्रा ट्रकों की खरीद में कथित अनियमितता के मामले में सीबीआई की प्राथमिकी में आरोपी बनाये गये 57 वर्षीय ऋषि से सीबीआई ने अब तक दो बार पूछताछ की है और उन्हें फिर से बुलाये जाने की संभावना है.
 ऋषि ने अपने उपर लगे आरोपों को झूठा करार देते हुए कहा कि ट्रकों को सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड के जरिये बेचा गया था. उन्होंने साथ ही कहा कि सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह द्वारा टाट्रा ट्रकों के संबंध में लगाये गये आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं.
सीबीआई के इस कदम से पहले सेना प्रमुख ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) तेजिंदर सिंह ने उन्हें ‘दोयम दर्जे’ के ट्रकों की खरीद को हरी झंडी दिखाने के बदले 14 करोड़ रूपये की रिश्वत देने की पेशकश की थी. लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह ने आरोपों को खारिज करते हुए सेना प्रमुख तथा कुछ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है. सीबीआई अधिकारी सेना प्रमुख से कुछ और जानकारी मांगेंगे। और इधर एक खुलासे से पता चला हे की रक्षा मंत्री को इस मामले की जानकारी 2009  से ही थी और उन्होंने इस मामले को दबाये रखा, इस का खुलासा होते ही दिल्ली की राजनीती में एक बवाल खड़ा हो गया हे,और भाजपा ने रक्ष मंत्री से इस्तीफे की मांग की हे कोंग्रेस की मुश्किलों में निरंतर इजाफा हो रहा २ जी से लेकर कल के दिल्ली के एमसीडी चुनावों में सफाए तक ........जनता अब इस सरकार से तंग आ चुकी हे................

कोई टिप्पणी नहीं:

81 करोड़ भारतीयों का आधार & पासपोर्ट डाटा बिक्री के लिए उपलब्ध

  अख़बार  बिजनेस स्टैंडर्ड  की रिपोर्ट के मुताबिक़, 81 करोड़ से ज़्यादा भारतीयों की निजी जानकारी डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. अख़बा...