30 अप्रैल 2012

आतंकी हमले से बचने की तेयारी में जुटा लन्दन, मिसाइलो को तेनात किया,

आतंवाद की लपटे पूरी दुनिया में फेल चुकी हें, 3 महीने बाद ब्रिटेन के लन्दन में होने वाले ओलंपिक खेलों के दौरान आतंकी हमलो की धमकी मिली थी,इसके लिए ब्रिटेन ने हवाई और जमीनी आतंकी हमले के खतरे से बचाव के लिए लंदन में सेना सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलो एवं सभी उची इमारतो पर सैनिकों की तैनाती की तेयारी कर रही है, ओलंपिक के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा योजना के लिए जमीन आधारित हवाई रक्षा प्रणालियां तैनात करने की तेयारी हो चुकी हैं जिनमें तेज गति वाले जेट विमान और हेलीकॉप्टर शामिल होंगे।इन प्रणालियों से खेलों के दौरान लंदन की हवाई सुरक्षा सुनिश्चित हो सकेगी।रक्षा मंत्रालय का कहना है कि प्रक्षेपास्त्र अंतिम विकल्प के तौर पर ही दागे जाएंगे ।
 लेकिन इस फैसले से लन्दन के निवासी खुश नहीं हैं,और उनमे खोफ फेला हुआ हें,उनके अपार्टमेंटो की छतो पर मिसाइल और  भारी हथियार तेनात करने से और सेना की आवाजाही से उन लोगो में डर बेठा हुआ हें, वेसे लन्दन ओलम्पिक को सफल और सुरक्षित बनाने के लिए वहा की सरकार पूरी तरह से जुटी हुयी हें, और सारी दुनिया की नजरे लन्दन पे टिकी हुयी हें,। 

कोई टिप्पणी नहीं:

81 करोड़ भारतीयों का आधार & पासपोर्ट डाटा बिक्री के लिए उपलब्ध

  अख़बार  बिजनेस स्टैंडर्ड  की रिपोर्ट के मुताबिक़, 81 करोड़ से ज़्यादा भारतीयों की निजी जानकारी डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. अख़बा...